100+ Broken Heart Sad Poems in Hindi

100+ Broken Heart Sad Poems in Hindi

Poems are a Very innocent Words of Paragraphs that explained Our thoughts of the mind, We love poems as well as our mind expend words of love, so that in Today’s Collection I have the best Collection of Sad poems for you. by this Poems, you will feel the words and able to expend your thoughts.

All of this poems only for Broken heart people, o who fail in love, because all of these are so sad poems. by reading some poem it happens that you will carry.

Broken Heart Sad poem in Hindi


1. रॉबर्ट केली द्वारा "मैं आपको बताना चाहता हूं कि क्यों पति प्यार करता है"

"वह प्यार करता है कि वे कहाँ हैं और वे कहाँ हैं।

वह अपने भविष्य से प्यार नहीं करता है। "

2. किम Addonizio द्वारा "अंतरंगता"

"मैं उदासी से अभिभूत हूं, और हालांकि मैं उसके साथ हूं

मैं सोचने में मदद नहीं कर सकता

मेरे पूर्व पति के हाथों, जिन्हें मैं विशेष रूप से प्यार करता था, और मैं चाहता हूं

वापस जाओ

उस पुरानी अंतरंगता के लिए, जो अक्सर शुद्ध खुशी की तरह महसूस किया जाता है

मैं कभी जानता था, या होगा। लेकिन सब खत्म हो गया है; इसके अलावा,

क्या ऐसे अन्य प्रेमी नहीं थे जिन्होंने कोई निशान नहीं छोड़ा? "

3. डेविड लेहमन द्वारा "जब एक महिला एक आदमी प्यार करती है"

"जब वह मार्जरीटा कहती है तो उसका मतलब है डाइक्विरी।

जब वह क्विक्सोटिक कहती है तो उसका मतलब मर्कुरियल है।

और जब वह कहती है, 'मैं आपसे कभी बात नहीं करूंगा,' उसका मतलब है, 'अपनी बाहों को पीछे से मेरे चारों ओर रखो

क्योंकि मैं खिड़की को विघटित करता हूं। '"

4. टोनी होगलैंड द्वारा "स्व-सुधार"

"कभी-कभी हमें पूछा जाता है

हमारे पास कुछ पाने के लिए अच्छा है

के लिए कोई प्रतिभा नहीं है,

या हम उस चीज़ पर उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं जिसे हम कभी नहीं करेंगे

साबित करने का अवसर है।

5. एआई द्वारा "एक भूत के साथ पुनर्मिलन"

"हम बाहर चुंबन

और आप हमारे राक्षस के साथ हाथ में हाथ से चलते हैं।

तो मैं एक बार फिर से प्यार करने की परीक्षा में आया हूँ,

सचेत, पूर्ण, बुद्धिमान, मुझे लगता है जैसे मैं तुम्हें देखता हूं,

और जब आप वापस आते हैं, तो मैं आपकी आंखों में देखता हूं

स्वीकृति, इस्तीफा,

निश्चितता है कि हमें समय-समय पर टकरा जाना चाहिए।

हाँ। हाँ, जब मैंने यह कहा तो अलविदा मतलब था। "

6. डोना मासिनी द्वारा "धीरे धीरे"

"मैं इसे धीरे-धीरे ले रहा हूं,

इसे मेरे शरीर में ले जाना:

यह दुख कितनी धीमी

शरीर को महसूस करना है।

आप कभी वापस नहीं आ रहे हैं। "

7. पेट्रीसिया स्मिथ द्वारा "मिनियापोलिस"

"आखिरी चीज जो मैं चाहता हूं वह मेरे अंदर यह अजनबी है।

अगली चीज़ जो मैं चाहता हूं वह मेरे अंदर यह अजनबी है।

एकमात्र चीज जो मैं चाहता हूं वह मेरे अंदर यह अजनबी है।

केवल एक चीज जो मैं चाहता हूं वह अजनबी है। "

(यहां पूरी कविता पढ़ें।)

8. माइकल रयान द्वारा "शुद्ध अकेलापन"

"यह गरिमा है। यह शुद्ध अकेलापन है

जिसने मसीह को सोचा कि वह ईश्वर था।

यही कारण है कि पागलपन उनके विचारों पर मुस्कुराते हैं।

9. बॉब हिकोक द्वारा "स्पोर्टिंग लाइफ"

"मैंने यह बहुत सी सीखा है: सहानुभूति बकवास है।"

10. एमी Gerstler द्वारा "आप कविता # 45" भाड़ में जाओ

"आपको गैसों में बकवास और फुसफुसाए हुए कड़वाहट।

और इन शापों को बकवास करें, हालांकि दिल से और सच है,

जो मुझे माफ कर देता है, जब तक मैं तुम्हें माफ नहीं करता। "

11. किम एडोनिजियो द्वारा "एक्स-बॉयफ्रेंड"

"वे शादी कर रहे हैं

और चाहते हैं कि आप पहले व्यक्ति बनें,

या उन्हें निकाल दिया गया है और एक ऋण की जरूरत है,

उनकी नई प्रेमिका आपको नफरत करती है,

वे कहते हैं कि वे आपको याद नहीं करते हैं लेकिन जूते के जूते से आपको बुलाते हुए अपने सपने में दिखाई देते हैं

जहां उन्हें आपके तहखाने में पंक्तियों में दफनाया जाता है। "

12. जे एलिन रॉसर द्वारा "प्रेमी रिलीज एग्रीमेंट"

"इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसके साथ आपके सुख कैसे चमकते हैं,

आप हमेशा उनकी तुलना कर रहे होंगे। "
13. एंजेला बॉल द्वारा "तलाक के लिए पहनना क्या है"

"पहले पहना कुछ पहनें

एक भेड़िया द्वारा। "

14. जे। एलिन रॉसर द्वारा "न्यायसंगत वितरण"

"मैं घर और बच्चे को आपके बदले में रखूंगा, प्यार करता हूँ।

आप कार और सभी तस्वीरें रखो

हमने कभी दो लेने का विचार नहीं किया। "

Sad Poem For Lover in Hindi

क्लासिक एंड मॉडर्न सैड कविता दोनों को कवर करने वाले सबसे मनाए जाने वाले कवियों द्वारा हमने सबसे प्रसिद्ध दुखी कविता के नीचे दिखाया है कि आपकी पसंद के ऑनलाइन उदास कविता के लिए आपकी खोज सफल होगी। अपने चुने हुए दुखद कविता को समर्पित अनुभाग में जाने के लिए किसी भी लिंक पर क्लिक करें।

आत्मघाती का एक बल्लाडे - जीके कस्टर्टन द्वारा दुखद कविता
एक ब्लू वेलेंटाइन - जॉयस किल्मर द्वारा Poignant कविता
ए बर्लियल - एला व्हीलर विल्कोक्स द्वारा सदा कविता
झूठा प्यार के लिए एक विदाई - सर वाल्टर रालेघ द्वारा दुखद कविता
युद्ध के समय में एक प्रार्थना - अल्फ्रेड नोयस द्वारा कष्टप्रद श्लोक
वाल्टर डी ला मारे द्वारा एक एपिटाफ - सदा कविता
एक ओडे, श्री हेनरी पर्ससेल की मृत्यु पर - जॉन ड्राइडन द्वारा सदा कविता
और एक मरने वाली महिला की तरह - पर्सी बिस्शे शेली द्वारा सदा कविता
आर्मीज़ इन द फायर - रॉबर्ट लुइस स्टीवेन्सन द्वारा पोइग्नेंट कविता
कला पहनने के लिए आप पीले हैं - पर्सी बिस्शे शेली द्वारा दुखद कविता

शोक - पर्सी बिस्शे शेली द्वारा दुखद कविता
बॉर्डर Ballad - सर वाल्टर स्कॉट द्वारा Poignant कविता

अंधेरा - भगवान बायरन द्वारा दुखद कविता
मौत - विलियम बटलर यॉट्स द्वारा दुखद कविता
मृत्यु एक मछुआरे है - बेंजामिन फ्रैंकलिन द्वारा कष्टप्रद श्लोक
अस्वीकृति - सैम .. टेलर कॉलरिज द्वारा दुखद कविता
डोवर बीच - मैथ्यू अर्नोल्ड द्वारा दुखद कविता.
एक देश चर्चयार्ड में लिखित लिखित - थॉमस ग्रे द्वारा दुखद कविता

अदालत में विदाई - सर वाल्टर रालेघ द्वारा कष्टप्रद श्लोक
'विदाई, प्यार' - थॉमस व्याट द्वारा दुखद कविता
जिसके लिए घंटी टोल (कोई आदमी एक द्वीप नहीं है) - जॉन डॉन द्वारा दुखद कविता
अभी तक मत भूलना - थॉमस व्याट द्वारा कष्टप्रद श्लोक
पूर्ण फाथॉम पांच आपके पिता झूठ बोलते हैं (जब चालीस सर्दियों ...) - विलियम शेक्सपियर द्वारा दुखद कविता

दिल, हम उसे भूल जाएंगे - एमिली डिकिंसन द्वारा Poignant कविता
हेलस - ऑस्कर वाइल्ड द्वारा सदा कविता
ऑस्कर वाइल्ड द्वारा उनकी आवाज - दुखद कविता
मुझे किस तरह प्यार हो सकता है? एलिजाबेथ बैरेट ब्राउनिंग द्वारा Poignant कविता

मैं अपने दिल से बंद हूं - क्रिस्टोफर ब्रेनन द्वारा दुखद कविता
मैं सभी वर्षों से भूख लगी थी - एमिली डिकिंसन द्वारा दुखद कविता
मैंने फूलों को प्यार किया है जो फीका - रॉबर्ट ब्रिज द्वारा Poignant कविता
मैंने एमिली डिकिंसन द्वारा एक गहने - सदा कविता आयोजित की
मैंने देखा - भगवान बायरन द्वारा कष्टप्रद श्लोक
फ्लैंडर्स फील्ड में - डॉ जॉन मैकक्रै द्वारा दुखद कविता
'मेमोरी' - जॉयस किल्मर द्वारा पोइग्नेंट कविता
जंगल में - रॉबर्ट Graves द्वारा दुखद कविता
इसका एक क्वियर टाइम - रॉबर्ट ग्रेव्स द्वारा सदा कविता
'लाइफ' - सर वाल्टर रालेघ द्वारा कष्टप्रद श्लोक

हे कप्तान मेरा कप्तान - वॉल्ट व्हिटमैन द्वारा दुखद कविता
हे डेथ रॉक मी सो - एनी बोलेन द्वारा सदा कविता
ओडी ऑन ए ग्रीसीन Urn - जॉन कीट्स द्वारा दुखद कविता
ओडे ऑन सॉलिड्यूड - अलेक्जेंडर पोप द्वारा पोइग्नेंट कविता
स्टीफन डॉउलिंग बॉट्स के लिए ओडे - मार्क ट्वेन द्वारा दुखद कविता
ओह नेवर मोर - पर्सी बिस्शे शेली द्वारा दुखद कविता

'शांति' - रूपर्ट ब्रुक द्वारा सदा कविता

डॉन से पहले वर्षा - एफ स्कॉट फिट्जरग्राल्ड द्वारा पोइग्नेंट कविता
मंदी - रुडयार्ड किपलिंग द्वारा दुखद कविता
स्मरणोत्सव - एमिली ब्रोंटे द्वारा दुखद कविता

'सुरक्षा' - रूपर्ट ब्रुक द्वारा सदा कविता
वह थॉमस मूर द्वारा सदा कविता भूमि से दूर है
वह सौंदर्य में चलता है - लॉर्ड बायरन द्वारा कष्टप्रद श्लोक

Heart Touching Love poem in Hindi


मुझे दिखाओ

आप जानते हैं कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ
लेकिन मैं तुम्हें इतना दर्द देता हूं
मुझे सच्ची खुशी नहीं मिल रही है
और आपको लगता है कि आप को दोषी ठहराया जाना है
यह बहुत अन्यायपूर्ण लगता है
मेरे लिए आपको इस तरह महसूस करने के लिए
निर्णय लेना बहुत मुश्किल है
क्या मुझे छोड़ना चाहिए या रहना चाहिए
रहना बुद्धिमान नहीं है
क्योंकि खुशी महसूस करना थकाऊ है
छोड़ना थोड़ा बुरा है
आपके दिल की धड़कन के लिए मैं पैदा करूँगा
तो मुझे दिखाओ कि क्या करना है
मुझे मजबूत होने में मदद करें
मदद करना
मुझे रोने के लिए अपने कंधे दे दो।

केवल अगर आपको पता हो…

केवल अगर आपको पता हो,
मेरे दिल आपके लिए प्यार के साथ कैसे बहती है।
अगर आप केवल देख सकते हैं
जिस तरह से आप मेरी उम्मीदों और सपनों को भरते हैं।
मेरे दिल पर आपका राज है,
शासक सर्वोच्च।
रात के अंधेरे में भी,
मुझे केवल तुम्हारे बारे में सोचना है
अपनी प्यारी रोशनी महसूस करने के लिए
और इस दुनिया से मैं बहाव
जैसे महसूस कर रहा हूँ
मैं फिर जमीन को कभी नहीं छूंगा ...
केवल अगर आपको पता हो।

अगर आप केवल अनुमान लगा सकते हैं
दूसरों की बात करते समय मैं आपकी आवाज कैसे सुनता हूं;
क्योंकि आप मेरी खुशी की कुंजी रखते हैं,
और यह हमेशा तुम मेरी आत्मा चाहता है।
अगर आप केवल महसूस कर सकते हैं,
आपकी उपस्थिति कैसी है
ठीक करने की शक्ति है,
मेरे अंदर सभी घाव
तुमने मुझे छोड़ दिया है
कल का दर्द,
और आपने मुझे दिखाया है
कि अतीत अब नहीं कर सकता है
रास्ते में खड़ा
मैं क्या हासिल करने की आशा करता हूं ...
केवल अगर आपको पता हो।

अगर केवल आप महसूस कर सकते हैं
जिस तरह से आपने मुझे दिखाया है
यह देना बेहतर है
लेने के बजाय,
और जो कुछ भी मैं करता हूं,
मैं तुम्हारे लिए करता हूँ।
मैं आपको सब कुछ देने के लिए तैयार हूँ
और बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं है।
लेकिन, ओह कैसे मैं सालाना
तुम्हारे लिए…
केवल अगर आपको पता हो।

यू मुझे बनाओ

जब मैं रोना चाहता हूं तो तुम मुझे हँसते हो,
जब मैं मरना चाहता हूं तो मुझे लाइव बनाओ,
जब मैं फेंकना चाहता हूं तो मुझे मुस्कुराओ,
तुम मेरे जीवन को उल्टा कर देते हो।
मुझ पर विश्वास करो जब कोई और नहीं करता है
तुम अब हो, मेरा है, मेरा था।
जब आप मेरा नाम बुलाते हैं तो मैं ब्लश करना शुरू करता हूं,
मुझे डर है कि लोग देखते हैं कि मुझे तुम्हारी बहुत जरूरत है।
जब मैं तुम्हारे साथ समय तेज़ी से उड़ता हूं।
यह वर्तमान अतीत की तरह है।
मुझे विश्वास करने से ज्यादा आपको चाहिए,
आप कल्पना कर सकते हैं उससे ज्यादा प्यार करता हूँ।
हर रात और दिन के बारे में सोचो
और आशा है कि मेरा जीवन इस तरह से रह सकता है
मैं नहीं चाहता कि यह किसी अन्य तरीके से हो।

मेरे लिए सब कुछ

जब सूर्य नहीं होता है तो आप प्रकाश होते हैं।
बारिश होने के बाद आप इंद्रधनुष हैं।
आप स्टार हैं जो रात में चमकते हैं।
आप चंद्रमा हैं जो इतने उज्ज्वल चमकते हैं।
आप हवा हैं जो मेरा नाम सीटी करती है।
जब आप दुनिया एक ही हैं तो आप प्यार करते हैं।
आप फूल हैं मधुमक्खी कभी याद नहीं है।
आप समुद्र तट गर्म धूप चुंबन हैं।

तुम मेरा जुनून हो

मैं आप कैसे बता सकता हूं कि आप मेरे लिए क्या हैं?
मेरे शब्द आप कोई न्याय नहीं करते हैं -
आपके लिए एक भयावहता है जो समाप्त नहीं होती है -
एनएच डिग्री की एक आकर्षण -
एक जुनून जो सभी विचारों और कार्यों का उपभोग करता है
और मेरे जीवन को भरता है (कविता / उत्साह)।

मत भूलना

मेरी हवा सांस लें और महसूस करें
मेरा प्यार
मेरे होंठ और स्वाद चूमो
मेरा प्यार
मेरी आंखें देखें और देखें
मेरा प्यार
बनना मत भूलना
मेरा प्यार ।

मेरे दिल के अंदर गहरी

अब तुम यहाँ हो
मुझे डरने के लिए कुछ भी नहीं है
तुम्हारे साथ मैं कहाँ हूँ
मुझे पता है, मुझे यह बहुत मजबूत लगता है
कुछ और स्पष्ट नहीं हुआ है
यह तुम्हारा प्यार है मैं बहुत प्रिय पकड़ो
अंदर गहरे मेरे दिल की रोना है
मैं कभी भी हमें भाग नहीं लेना चाहता हूं
मैं एक निराशाजनक, रोमांटिक आदमी हूँ
वह कर सकते हैं सबसे अच्छा कर सकते हैं
आपको निश्चित रूप से दिखाने के लिए
कि मेरे लिए मेरा प्यार शुद्ध है
मैं जो भी करता हूं वह करूँगा
मुझे दांव की परवाह नहीं है
आप और केवल आप मुझे चाहिए
एक प्रार्थना जो मुझे पता है भगवान दे देंगे।

शब्द नहीं हैं

वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं है कि वह कितनी सुंदर है,
या वह कितनी खास है,
या उसके लिए मेरा प्यार।
इन चीजों को शब्दों में रखने के लिए उन्हें परिभाषित करना होगा,
उन्हें मापने के लिए, जिसका मतलब है उन्हें सीमित करना।
एक शुरुआत और अंत होगा।
कोई परिभाषा फिटिंग नहीं है, न ही कोई सीमा है,
न ही उसकी सुंदरता की शुरुआत या अंत,
या वह कितनी विशेष है, या उसके लिए मेरा प्यार है।

आप!!!!

एक सितारा की तरह आप मेरे जीवन में आए थे
तुमने मेरे दिल को खुशी से भर दिया
तुमने मेरा दर्द लिया जैसे कि यह तुम्हारा था
आपने मुझे प्यार प्रदान किया कि कोई भी मुझे नहीं दे सकता
तुमने मुझे रोने के लिए एक कंधे दिया
जब मैं गिर रहा था तुम मेरे खंभे थे
जब मैं कमजोर था तो तुम मेरी ताकत थी
अपनी मुस्कुराहट के साथ आपने पृथ्वी पर अपना जीवन व्यर्थ बना दिया
नरम शब्दों के साथ आप मेरे कान में फुसफुसाए
मुझे एहसास हुआ कि मैं वास्तव में प्यार में था
तुम्हारे बगल में मेरे जीवन व्यर्थ है
हर दिन मैं बैठता हूं और प्रार्थना करता हूं कि आप जितना मीठा रहेंगे
कर रहे हैं
और यही कारण है कि जब तक आप मुझे देते हैं तब तक मैं हमेशा आपको प्यार करता हूं।

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post